Tuesday 1 December 2015

स्टॉक टॉकः ये है वो शेयर, जो देगा बंपर मुनाफा

01:46

 स्टॉक टॉक में वैल्यू पिक के लिए एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल कारोबार वाली कंपनी एसआरएस लिमिटेड को चुना है। एसआरएस लिमिटेड, दिल्ली की कंपनी है जो 4 अलग-अलग कारोबार करती है। एसआरएस लिमिटेड का ज्वेलरी एक्सपोर्ट और रिटेलिंग, सिनेमा मल्टीप्लेक्स, रिटेलिंग और फूड एंड ब्रेवरेज का कारोबार करती है।

एसआरएस लिमिटेड के पास ज्वेलरी कारोबार के लिए नोएडा में एक्सपोर्ट के लिए एसईजेड है। साथ ही कंपनी के 10 रिटेल और 4 होलसेल स्टोर्स हैं। मल्टीप्लेक्स कारोबार के तहत कंपनी के पास 57 स्क्रीन और 14,500 सीटें हैं। रिटेलिंग कारोबार में एसआरएस वैल्यू बाजार और एसआरएस फैशन वेयर्स जैसे ब्रांड के तहत 48 रिटेल आउटलेट मौजूद हैं। फूड एंड ब्रेवरेज कारोबार के तहत कंपनी के पास 14 एफएंडबी आउटलेट और 4 बैंक्वेट हॉल मौजूद हैं। कंपनी के पास खुद का फरीदाबाद में एक मॉल भी है।

डी डी शर्मा का कहना है कि एसआरएस लिमिटेड की विस्तार योजना काफी आकर्षक है। मल्टीप्लेक्स कारोबार के तहत मौजूदा वित्त वर्ष के बाकी बचे महीनों में कंपनी की और 13 स्क्रीन जोड़ने की योजना है, ऐसे में मार्च 2016 तक कंपनी के स्क्रीन की संख्या 70 पर पहुंच जाएगी। वहीं मार्च 2017 तक कंपनी की और 30 स्क्रीन जोड़ने की योजना है और इस तरह कंपनी के स्क्रीन संख्या 100 हो जाएगी। कंपनी की ओर से जो नए स्क्रीन जोड़े जाएंगे वो फ्रैंचाइजी आधारित होंगे जिससे कैपेक्स का ज्यादा बोझ नहीं बढ़ेगा। फ्रैंचाइजी के तहत कंपनी को रॉयल्टी मिलेगी। लिहाजा एसआरएस लिमिटेड का आगे मुनाफा बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

डी डी शर्मा के मुताबिक रिटेल कारोबार में एसआरएस लिमिटेड की 10 और आउटलेट जोड़ने की योजना है। एफएंडबी कारोबार में भी फ्रैंचाइजी मॉडल पर विस्तार करने की योजना है। काफी सारे कारोबार में मौजूदा होने के बावजूद कंपनी का डेट/इक्विटी रेश्यो काफी कम है इसीलिए कंपनी के बैलेंसशीट पर कोई दबाव नहीं है। रिटेल और मल्टीप्लेक्स कारोबार करने वाली अन्य कंपनियों के मुकाबले एसआरएस लिमिटेड का वैल्युएशन आकर्षक है। कंपनी कभी भी घाटे में नहीं रही और लगातार अच्छा डिविडेंड देती रही है। इन सबको देखते हुए आने वाले 12 महीनों में एसआरएस लिमिटेड का शेयर 35 रुपये का स्तर जरूर छू सकता है।


One Missed Call @   8030636293

Written by

“To help our clients to maintain the desired balance of investment income, capital gains, and acceptable level of risk by using proper asset allocation. To be a well qualified and preferred global financial services organization enabling wealth creation for all customers.“

1 comments:

  1. Epic Research is providing accurate stock Tips for all those traders who don't have a sufficient trading knowledge about the stock market.

    ReplyDelete

 

© 2013 Profit Rules. All rights resevered. Profit Rules

Back To Top